Document

हूंडाई की क्रेटा गाड़ी से ग्राहक हुआ परेशान, कार मालिक ने जनता से की हुंडाई की कोई भी गाड़ी न लेने की अपील

हूंडाई की क्रेटा गाड़ी से ग्राहक हुआ परेशान, कार मालिक ने जनता से की हुंडाई की कोई भी गाड़ी न लेने की अपील

अमित ठाकुर / परवाणू
विश्व में जहां तकनीक ने अपने हर क्षेत्र में तरक्की की है वही आज ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में भी नई और बेहतरीन तकनीक का उपयोग किया जा रहा है जिस से ग्राहक आकर्षित हों और ऑटोमोबाइल कंपनी का नाम हो| परंतु परवाणू से एक ऐसा दृश्य सामने आया है जहां Hyundai Company की तकनीक से भरपूर मॉडल क्रेटा (Creta) गाड़ी से परवाणू के ग्राहक रणजीत ठाकुर एवं राकेश ठाकुर पिछले तीन वर्षों से परेशान चल रहे है|

kips1025

रणजीत ठाकुर ने बताया कि हमनें 2017 में Hyundai की Creta मॉडल गाड़ी सोलन स्थिति Tapan Hyundai Agency से खरीदी थी इस गाड़ी को लिए हुए करीब चार साल हो गए और एक वर्ष से करोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन लगा हुआ था एवं इस वजह से भी गाड़ी अभी मात्र 25000 किलो मीटर के क़रीब ही चली हुई है|


रणजीत ठाकुर ने कहा की जब से हमनें यह Hyundai की Creta मॉडल गाड़ी ख़रीदी है तभी से ही इस गाड़ी में यह दिक्कत आ रही है जिसमें मुख्य समस्या गाड़ी का चलते चलते अपने आप बंद हो जाना और 6 या 7 घन्टे में भी दोबारा स्टार्ट न होना| गाड़ी के मालिक राकेश ठाकुर ने बताया की यह परवाणू में पंजीकृत है एवं Hyundai की Creta मॉडल गाड़ी की शिकायत हम न जानें कितनी बार कर चुके हैं और जब से हमनें यह गाड़ी ली है तब से आज तक इसकी सर्विस Hyundai द्वारा पंजीकृत Agency में चाहे वह सोलन स्थिति तपन एजेंसी हो या कालका स्थित बरेकली Hyundai एजेंसी हो|

गाड़ी के चलते चलते ही बंद हो जाना और कई घन्टो तक गाड़ी का स्टार्ट न होना यह तमाम शिकायत Hyundai की कस्टमर केयर्स एवं Hyundai के प्रमाणित एजेंसी में कई बार की जा चुकी है परंतु अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला| राकेश ठाकुर ने बताया कि हमें Hyundai की Creta मॉडल गाड़ी को कहीं दूर ले जाते हुए भी डर लगता है|

राकेश ठाकुर ने बताया की हम अपने रिश्तेदार की मृत्यू पर रोहड़ू जा रहे थे इसी बीच शिमला से लगभग 20 km पहले यह गाड़ी चलते चलते दिन के 12 बजे अपने आप बंद हो गई हमनें Hyundai की एजेंसी से टेक्निशियन को बुलाया तो वह शाम को 6 बजे मौके पर पहुंचे जिसके बावजूद भी वह टेक्निशियन इस समस्या को ठीक नहीं कर पाए| जब भी हमनें अपनी समस्या Hyundai की एजेंसी में सम्बन्धित अधिकारियों से बात की तो उनका कभी भी सकारात्मक जवाब नहीं मिला| अब हम न्यायालय में इसकी शिकायत करेंगे और Hyundai से गाड़ी की पूरी क़ीमत वसूल करेंगे|

गाड़ी के मालिक राकेश ठाकुर ने कहा हम समस्त जनता से अपील करते है की भविष्य में कोई भी Hyundai की किसी भी गाड़ी को ना खरीदे अन्यथा जो परेशानी हम झेल रहे है वह कल आपको भी झेलनी पड़ सकती है !

Tek Raj

संस्थापक, प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया प्रजासत्ता पाठकों और शुभचिंतको के स्वैच्छिक सहयोग से हर उस मुद्दे को बिना पक्षपात के उठाने की कोशिश करता है, जो बेहद महत्वपूर्ण हैं और जिन्हें मुख्यधारा की मीडिया नज़रंदाज़ करती रही है। पिछलें 8 वर्षों से प्रजासत्ता डिजिटल मीडिया संस्थान ने लोगों के बीच में अपनी अलग छाप बनाने का काम किया है।

Latest Stories

Watch us on YouTube